Alia Bhatt की weight loss स्टोरी सुनकर दंग रह जायेंगे आप, जाने Alia ने कैसे 16kg वजन कम करा

आलिया भट्ट बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। वह अब अपनी फिटनेस यात्रा से लोगों को प्रेरित कर रही हैं।

हाल ही में वह गर्भवती हुई थी और इसके बाद उनका कुछ वजन बढ़ गया था. प्रेग्नेंसी के बाद उन्होंने अपने वजन पर काम करना शुरू किया।

मोटापा एक प्रमुख चिंता जनक बात है जो कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकता है। यदि आप मोटे हैं, तो आपको अपने वजन पर काम करने की जरूरत है। 

और इसके लिए आपको खुद को प्रेरित करने की जरूरत है। इसलिए, इस पोस्ट में, मैं आपसे कुछ प्रेरणा लेने के लिए आलिआ भट्ट की शानदार फिटनेस यात्रा साझा करूंगा।

Alia Bhat Weight Loss Journey in Hindi

सही मानसिकता, एक वर्किंग डाइट प्लान और कुछ वर्कआउट के साथ, वह अपना वजन कम करने में सफल रही। अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत में आलिया का वजन काफी ज्यादा था। उस समय उनका वजन 68 किलोग्राम था और उनके BMI के अनुसार उनका वजन 20 किलोग्राम अधिक था।

अपने पहले के एक इंटरव्यू में, आलिया ने अन्य 500 लड़कियों के सामने अपने मोटापे की शर्मिंदगी का खुलासा किया था। यही वह क्षण था जब उसने अपने वजन पर काम करने का फैसला किया।

यह भी पढ़े: इस तरह से बनाये Masala Oats वजन कम करने क लिए, बेहद आसान recipe

Alia Bhatt Diet Plan in Hindi

वह मिठाई की शौकीन थी जिसे वजन कम करने के लिए उन्हें छोड़ना पड़ा। यह उनके लिए आसान नहीं था लेकिन उन्होंने स्वस्थ भोजन विकल्पों पर स्विच करके इसे करने में कामयाबी हासिल की। वह चिकन खाती थीं और अपने आहार में अधिक सब्जियां शामिल करती थीं।

अपनी वजन घटाने की यात्रा को आसान बनाने के लिए, उन्होंने फिटनेस में मार्गदर्शन करने के लिए एक प्रशिक्षक को नियुक्त किया।

अपने दिन की शुरुआत करने के लिए आलिया नींबू पानी पीती हैं। अपने नाश्ते के लिए वह पोहा, कभी-कभी अंडे और सैंडविच खाना पसंद करती हैं।

मेटाबॉलिज्म को सही तरीके से काम करने देने के लिए आलिया 3 बड़े भोजन की तुलना में 6 छोटे भोजन करना पसंद करती हैं।

इस आसान सी डाइट को फॉलो करके आलिया ने 4 महीने में 16 किलो वजन कम किया। जो उनके अभिनय के सफर में आकर्षण की तरह काम किया।

Alia Bhatt workout in Hindi

वजन कम करने और फैट बर्न करने के लिए आलिया ने कार्डियो और किकबॉक्सिंग जैसे वर्कआउट को शामिल किया। इसके अलावा, उसने तेजी से वजन कम करने के लिए अपने वर्कआउट रूटीन में दौड़ना भी शामिल किया। वह योगा, वेट ट्रेनिंग, पिलेट्स और डांस का भी आनंद लेती हैं। 

वह सुबह जल्दी उठ जाती थी और भारी मोबाइल का इस्तेमाल भी कम कर देती थी। उन्होंने पढ़ने की आदतों जैसी और अच्छी आदतें जोड़ीं और अखबार और अन्य किताबें पढ़ती थीं।

इन बदलावों को लाना उनके लिए आसान काम नहीं था लेकिन अंत में वह इसे बखूबी करने में सफल रही। स्व-प्रेरणा के साथ जीवन शैली में बदलाव और एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए जागरूकता ने उन्हें सफलतापूर्वक वजन कम करने में मदद की।